Subscribe Us

header ads

yeh rishta kya kehlata hai bepanah

yeh rishta kya kehlata hai bepanah

After Parul Chauhan and Mohena Singh, THESE two actors say goodbye ...

watch yeh rishta kya kehlata hai

उदयपुर स्थित एक बड़े मारवाड़ी संयुक्त परिवार के दोनों अक्षरा और नैतिक , शादी करते हैं। शादी के बाद, वे एक-दूसरे को जानने के लिए संघर्ष करते हैं और धीरे-धीरे एक-दूसरे को समझना, समर्थन और प्यार करना शुरू करते हैं। वे जल्द ही एक बेटे, नक्ष को जन्म देते हैं। एक दुर्घटना के कारण नैटिक कोमा में आ गया।
 कहानियों में अक्षरा के बड़े भाई, अपने सबसे अच्छे दोस्त वर्षा के साथ शौर्य की प्रेम कहानी शामिल है, जो शादी करते है और एक बेटी, अनन्या को जन्म देती है। नैतिक की बहनें, नंदिनी मोहित अग्रवाल से शादी करती हैं और यश को गोद लेती हैं और रश्मि निखिल से शादी करती है।

चार साल बाद

नैतिक  कोमा से उबरता है और अपने युवा, शरारती बेटे नक्ष के साथ संघर्ष करता है। निखिल ने गर्भवती रश्मि को तलाक दे दिया। जल्द ही, परिवार को गायत्री की मौत का सामना करना पड़ता है जिसके बाद, रश्मि एक बेटी को जन्म देती है, जिसे वह गायत्री का नाम अपनी मां और राजशेखर के बाद तलाकशुदा देवयानी से पुनर्विवाह करता है, जिसके दो बच्चे हैं-नमन और मुस्कान ।

नक्ष मधुमेह से पीड़ित होने के बावजूद, वह एक फुटबॉल मैच में जीतता है। अंशुमन और जसमीत के साथ ही नमन और करिश्मा की शादी हो जाती है। नंदिनी अनमोल को कहीं और जन्म देती है, जहां अक्षरा और नैतिक की एक बेटी नायरा है। नक्ष जो अपनी बहन-नायरा से इतना प्यार करता है कि वह उसके लिए अपना स्कूल भी बंक कर देता है। जल्द ही, मुसकान और आलोक शादी कर लेते हैं जबकि महेंद्र प्रताप की मृत्यु हो जाती है और कावेरी उसी के लिए अक्षरा को दोषी ठहराती है और उसे भगा देती है। नैतिक और अक्षरा अपने बच्चों के साथ बाहर जाते हैं।

दस साल बाद

वे दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में रहते हैं और तब से वहां रह रहे हैं। नक्श उदयपुर लौटता है और कावेरी को निर्दोष अक्षरा को माफ करने के लिए मनाता है, और इस तरह परिवार वापस आ जाता है और पुनर्मिलन करता है। रश्मि समीर से शादी करती है और उसकी बेटी गायत्री उसे स्वीकार करती है।

नक्श को तारा से प्यार हो जाता है। अपने भाई संग्राम के कारण, अक्षरा एक तालाब में गिर जाती है और उसे नैटिक द्वारा बचा लिया जाता है, लेकिन अस्थायी अंधापन झेलता है और जल्द ही ठीक हो जाता है।  यह पता चला है कि कुहू पिछले विवाहेतर संबंध के कारण, शौर्य और स्नेहा, नाइक के कर्मचारी की बेटी है। परिजन शौर्य को मना कर देते हैं लेकिन बाद में उसे स्वीकार कर लेते हैं। फिर, अनन्या और रणवीर शादी कर लेते हैं। तारा के प्रैंक के कारण नक्ष ने अपनी शादी तोड़ दी। दूसरी तरफ, अक्षरा द्वारा अपने दोस्त सुकन्या की मौत के लिए गलत तरीके से दोषी ठहराए जाने के डर से, और नैरा उदयपुर भाग जाती है।

Yeh rishta kya kehlata hai cast then and now


Hina Khan

Karan Mehra


Rohan Mehra




Kanchi Singh


Shivangi Joshi


Mohsin Khan


Mohena Kumari

Parul Chauhan

Lataa Saberwal

yeh rishta kya kehlata hai news


लॉकडाउन के बीच सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की शूटिंग जल्द ही शुरू होने वाली हैं। हालांकि शूटिंग शुरू होते ही इस शो में एक नया ट्वीस्ट और टर्न आएगा, जिसकी फैंस को बिल्कूल भी उम्मीद नहीं है। इस के चाहने वाले बस शो के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। शो के संबंधित जानकारी और सीरियल्स की शूटिंग की चल रही है तैयारियों को लेकर शो के प्रोड्यूसर राजन शाही ने कई खुलासे किये हैं।
आईएमडब्ल्यू की रिपोर्ट के अनुसार, प्रोड्यूसर राजन शाही ने कहा कि  महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी की गई उन सारी गाइडलाइन्स को हम आने वाले दिनों में फॉलो करने वाले हैं। सेट पर 10 साल से छोटे बच्चे और 65 साल से ज्यादा बड़े लोग नहीं आएंगे। इसके बाद राजन शाही ने पोर्टल को जानकारी दी है कि, 'मैंने शूटिंग शुरु करने के लिए कोई तारीख जारी नहीं किया है। मैं अभी बाकी लोगों के फैसलों का इंतजार कर रहा हूं। एक इंडिविजुअल प्रोड्यूसर के तौर पर मैं इस बारे में कमेंट नहीं कर पाऊंगा।

Post a Comment

1 Comments