Subscribe Us

header ads

Top 10 Female News Anchors in India | hottest news anchor in india

Top 10 Female News Anchors in India 

1. Sweta Singh 


स्वेता सिंह एक खूबसूरत और भारत की सबसे हॉट न्यूज़ एंकर्स में से एक हैं। वह आजतक की डिप्टी एडिटर हैं और 1996 में टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ अपने करियर की शुरुआत की। वह हिंदुस्तान टाइम्स का भी एक दबंग नाम था और बिहार समाचार को कवर कर रहा था। 2002 में आजतक में आने से पहले, उन्होंने ज़ी न्यूज़ और सहारा के लिए काम किया है। वह खेल से जुड़ी खबरों को कवर करने में अपनी विशेषज्ञता के लिए जानी जाती हैं। उनके शो सौरव का सिक्सर ने स्पोर्ट्स स्पोर्ट्सिज़्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसजेएफआई) द्वारा 2005 में सर्वश्रेष्ठ खेल कार्यक्रम का पुरस्कार जीता। वह पटना विश्वविद्यालय से मास कम्यूनिकेशन में स्नातक हैं।

2. Anjana Om Kashyap

अंजना ओम कश्यप आजतक चैनल की मशहूर न्यूज़ एंकर और लेखिका हैं। वह बेहद प्रतिभाशाली हैं और न्यूज 24 के डिप्टी एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर के पद पर काम कर चुकी हैं। अंजना ने 2003 में अपने करियर की शुरुआत की थी और वह जी न्यूज की एंकर थीं।


वह आजतक की डिप्टी एडिटर हैं। वह एक न्यूज न्यूज चैनल न्यूज 24 में प्राइम टाइम एंकर और डिप्टी एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर भी थे। अंजना ने 2003 में डेस्क जॉब के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़कर अपने पत्रकारिता करियर की शुरुआत की। 2007 में न्यूज 24 में शामिल होने से पहले उसने लगभग पांच साल तक ज़ी में काम किया। 2012 में, वह आजतक में AEP के रूप में शामिल हुई। 16 दिसंबर के सामूहिक बलात्कार के उसके विशेष कवरेज ने सुर्खियां बटोरीं। वह नियमित रूप से आजतक पर एक डिबेट शो, हल्ला बोल का आयोजन करती है।

Anjana Om Kashyap


3. 

Archana Vijaya Channel [V]

अर्चना विजया कोलकाता में जन्मी  हैं। वह एक शानदार टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता, लेखक और समाचार एंकर हैं। अर्चना चैनल वी की एक सक्रिय एंकर है और भारत की सबसे सफल और सनसनीखेज सुपरमॉडल में से एक है। चैनल [V] द्वारा भारत में पहला सुपरमॉडल / रियलिटी टीवी शो गेट गॉर्जियस सीजन 1-इन जीतने के बाद उसने अपना करियर शुरू किया।



Model Archana Vijaya, who is one of the hottest TV hosts and FHM ...

2005 में, उन्होंने गॉर्जियस सीज़न 2 की मेजबानी की, वही प्रतियोगिता जो उन्होंने पहले सीज़न में जीती थी। वह भारत में टेलिविज़न होस्ट की सबसे अधिक मांग में से एक है। उन्होंने विभिन्न शैलियों जैसे यात्रा, (स्वतंत्रता एक्सप्रेस 1 और 2), बॉलीवुड (BOLLY [V]), संगीत (जंगल ज्यूकबॉक्स) ग्लैमर / गॉसिप (AXN ASIA के लिए EBUZZ), वास्तविकता (भव्य मौसम 2 और सनसिल्क प्राप्त करें) जैसे शो किए हैं बिंदास ब्लू कार्पेट (UTV BINDASS)। अर्चना ने क्रिकेट डायरी का चलन सबसे पहले शुरू किया है जैसे टूर डायरी, क्रिकेट तड़का मारके आदि जैसे शो, जिन्होंने उन्हें क्रिकेट ब्रॉडकास्टिंग में सबसे लोकप्रिय चेहरों में से एक बनाया है। वह इंडियन प्रीमियर भी प्रस्तुत करती हैं। 2011 में सेट मैक्स के लिए लीग, भारतीय टेलीविज़न पर सबसे बड़ा खेल है।


4. Romana Isar Khan(ABP News)










रोमाना मेरठ, उत्तर प्रदेश से संबंधित हैं। उनका जन्म 1987 में हुआ था और उन्होंने अपनी स्कूलिंग मेरठ के सोहपिया गर्ल हाई स्कूल से की थी और फिर प्रतिष्ठित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से मास कम्युनिकेशन में स्नातक की पढ़ाई की। बाद में रोमाना कुछ छोटे असाइनमेंट पर काम करने के लिए दिल्ली शिफ्ट हो गए। एक पत्रकार के रूप में, रोमाना ने Zee News  के साथ अपना करियर शुरू किया। समाचार वितरण की अपनी अनूठी शैली के कारण वह लोकप्रिय हो गई। एक सफल डिबेट शो के प्रबंधन के लिए उन्हें बहुत सराहना मिली। बाद में वह न्यूज 24 में चली गईं, जहां उन्होंने "Sadda Haq" नामक एक शो की मेजबानी की। 


अपनी सफल न्यूज 24 एंकर यात्रा के बाद वह एक प्राइम टाइम एंकर के रूप में एबीपी न्यूज़ में चली गईं और
नवंबर 2012 से ABP NEWS से जुड़ी हुई हैं।अपनी सफल न्यूज 24 एंकर यात्रा के बाद वह एक प्राइम टाइम एंकर के रूप में एबीपी न्यूज़ में चली गईं और नवंबर 2012 से एबीपी न्यूज़ से जुड़ी हुई हैं।
5 Rubika Liyaqat – ABP News
रुबिका लियाकत  जिसने एंकर के रूप में बहुत कम समय में बहुत अधिक प्रसिद्धि पाई। वह राजस्थान से हैं और अब बहस के आयोजन के लिए बहुत लोकप्रिय हैं। रुबिका ने 2012 में नवेद कुरैशी से शादी की। उनका बेटा और एक बेटी है।

रुबिका ने 2007 में अपने एंकरिंग कैरियर की शुरुआत की और न्यूज 24 और जी न्यूज जैसे भारत के प्रसिद्ध समाचार चैनलों के साथ काम किया। अगस्त 2008 में, वह एबीपी न्यूज नेटवर्क में शामिल हुई और सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9 बजे प्राइम टाइम शो मास्टर स्ट्रोक की मेजबानी करने लगी।


उसने 2012 से नावेद कुरैशी से शादी की है। उनके पति श्री नावेद भी भारतीय समाचार चैनलों में बतौर एंकर काम करते हैं। उनके बेटे और बेटी के बारे में जानकारी भी अज्ञात है।


6. Ambika Anand – NDTV Good Times

अंबिका आनंद (जन्म 15 सितंबर 1980) एक भारतीय टीवी एंकर और मुख्य संपादक, एनडीटीवी गुड टाइम्स में फैशन, एनडीटीवी के लाइफस्टाइल चैनल हैं। वह वर्तमान में I’m टू बहुत सेक्सी - लुक, बैंड बाजा ब्राइड सीजन 2 को होस्ट करती है और इससे पहले बैंड बाजा दुल्हन, द बिग फैट इंडियन वेडिंग, आई एम एम टू सेक्सी फॉर माई शूज जैसे एंकर शो किए हैं।


Ambika Anand hot



Ambika Anand sexy

Ambika Anand in sari sexy

7 Rochelle Rao – SetMax:

2012 में, चेन्नई में जन्मी इस सुंदरी को फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल का ताज पहनाया गया था। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे सीज़न में एंकर के रूप में कार्यभार संभालने के बाद, उन्हें एक पेशेवर भारतीय मॉडल होने के अलावा, भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों का भी साथ मिला। तब से आईपीएल के  एक्स्ट्रा इनिंग्स ’शो के प्री-मैच और पोस्ट विश्लेषण का दर्शकों में काफी उछाल आया है।



Rochelle Maria Rao sexy hot




8. Mayanti Langer


मयंती लैंगर ESPN की स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट हैं। वह यूएसए की फुटबॉलर थीं और उनकी टीम की सक्रिय सदस्य थीं। बाद में वह फीफा में एक अतिथि एंकर के रूप में शामिल हुईं और यह उनके सफल एंकरिंग करियर की शुरुआत थी। वह बहुत खूबसूरत और हॉट दिखती है और दुनिया के सबसे प्रसिद्ध खेल पत्रकारों में से एक है। ईएसपीएन के साथ सबसे लोकप्रिय भारतीय टीवी खेल पत्रकार। वह शुरुआत में अपने कॉलेज की फुटबॉल टीम में थी और फिर फीफा बीच फुटबॉल के प्रसारण के लिए अतिथि एंकर बन गई।

70+ Hot Pictures Of Mayanti Langer Are Like Heaven On Earth | Best ...

Mayanti Langer!! hot & Sexi with Huge Boobs is an Indian sexiest ...

9.Shereen Bhan – CNBC

शेरेन भान CNBC का एक परिचित चेहरा हैं। वह Turk यंग तुर्क ’,’ इंडिया बिजनेस आवर ’, action द नेशनज बिज़नेस’ और and पॉवर तुर्क ’जैसे शो में दिखाई दी हैं। शेरेन एक खूबसूरत महिला हैं और दिल्ली ब्यूरो की प्रमुख होने के साथ-साथ CNBC-TV18 की प्रमुख भी हैं। एक हिंदू कश्मीरी पंडित परिवार से संबंधित, यह खूबसूरत महिला दिल्ली ब्यूरो चीफ और CNBC-TV18 की प्रमुख है। श्रीन भान ने अपने करियर की शुरुआत करण थापर के प्रोडक्शन हाउस इन्फोटेनमेंट टेलीविजन में न्यूज-रिसर्चर के रूप में की। वह UTV के समाचार और करंट अफेयर्स डिवीजन में शामिल हुईं और हमने वी टीवी के लिए वीपी और सब टीवी के लिए लाइन ऑफ फायर जैसे कई शो का निर्माण किया। दिसंबर 2000 में, वह CNBC-TV18 में शामिल हुईं।

Shereen Bhan hot sexy
2009 में यंग ग्लोबल लीडर्स में से एक को सूचीबद्ध करके विश्व आर्थिक मंच ने भान को मान्यता दी। 2005 में, उन्हें फिक्की वुमन ऑफ द ईयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। महिलाओं की पत्रिका फेमिना ने उन्हें वर्ष 2005 के 20 सुंदर चेहरों में शामिल किया। उन्हें वोग अक्टूबर 2008 के अंक में 50 सबसे सुंदर महिलाओं में शामिल किया गया।

10. Palki S Upadhyay – CNN-IBN



Palki Sharma Upadhyay hot



पालकी जून 2005 से सीएनएन-आईबीएन के साथ काम कर रही हैं। उन्होंने राजस्थान विश्वविद्यालय से पत्रकारिता और जनसंचार में एमए किया है। उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स और दूरदर्शन के साथ अंशकालिक काम किया है।

वह ट्रेसी शिल्सी के साथ नाश्ते की खबरें होस्ट करता है। पालकी ने 2007 में सर्वश्रेष्ठ समाचार पाठक का पुरस्कार जीता है। उन्होंने अपनी पत्रकारिता दिल्ली विश्वविद्यालय से की है और इंटरनेशनल कॉलेज फॉर गर्ल्स, जयपुर से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है। 2008 में, शर्मा ने एक प्रमुख समाचार संवाददाता साकेत उपाध्याय से शादी की। पालकी उपाध्याय का जन्म वाराणसी में हुआ था और उनके पिता एक प्रसिद्ध क्रिकेटर हैं। उनकी मां एक जानी-मानी ब्यूटी एक्सपर्ट हैं।



Post a Comment

1 Comments

  1. Hey I just went through the author bio of the writer and I really feel that as a freelance writer, he is too good at whatever he has written. The structure of the content is perfect and there is no use of jargons or words that are hard to understand by the laymen. Other writers should try to learn these strategies while writing blog content. I have shared your post on my Twitter account.
    https://www.justwebworld.com/female-news-anchors-in-india/

    ReplyDelete